Octa FX से पैसे कैसे कमाए | Octa FX se paise kaise kamaye

इस आर्टिकल में हम Octa FX से पैसा कैसे कमाए? (Octa FX se paise kaise kamaye?), Octa FX से पैसा कैसे कमाते हैं? Octa FX का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाते हैं?, Octa FX क्या हैैैैैै? इसके बारे में विस्तार से जानेंगे।

यह इंटरनेट का समय है, आज के समय में Online paise kamane के कई सारे तरीके आपको मिल जाएंगे। Online paise kamane का एक मुख्य तरीका online trading भी है। अभी यदि आप सर्च करें तो आपको कई सारे ऐसे applications मिल जाएंगे जिस पर आप online trading करके पैसे कमा सकते हैं।

Youtube इत्यादि पर आपने भी कभी किसी वीडियो में ऐसे ही किसी online trading platform का ऐड जरूर देखा होगा।

Octa fx भी ऐसा ही एक online trading platform है, जिसके बारे में हम यहां जानेंगे। जिन लोगों की online trading में रुचि होती है।वे इस तरह के online platform के बारे में जानना चाहते हैं।

इस लेख में हम जानेंगे कि आप Octa FX से पैसा कैसे कमाए? , octa fx से आप किस प्रकार पैसे कमा सकते हैं। सबसे पहले octa fx क्या है? इसकी जानकारी होनी चाहिए, इसके बाद जानते हैं, आपको इस पर पैसे कमाने के लिए क्या करने की आवश्यकता होती है।

Octa FX क्या है?

अब तक आपको अंदाजा लग ही गया होगा कि octa fx एक प्रकार का online trading application है, जिस पर आप ऑनलाइन अपने पैसे को invest करके trading करने के बाद पैसे कमा सकते हैं।

यह इस तरह का इकलौता application नहीं है ऐसे दूसरे भी कई सारे प्लेटफार्म मौजूद है। परंतु मार्केट में मौजूद इस प्रकार की दूसरी trading application से यह थोड़ा अच्छा है।

क्योंकि इसमे आपको forex trading का option मिल जाता है जिसका मतलब Foreign Exchange होता है जिससे आप अलग अलग देशो के currency पर ट्रेड कर सकते हैं।

थोड़ा और समझने का प्रयास किया जाए तो आपने share market के बारे में सुना होगा। जिसमें आप कंपनियों के shares में invest करते हैं और उन shares की value बढ़ने पर आपको मुनाफा होता है।

इसमें आप एक Demat account खोलकर octa fx और इस तरह की दूसरी कई सारी apps में पैसा invest कर सकते है। सही जगह invest करने के लिए आपको एक broker की आवश्यकता होती है।

share market के किसी company में पैसा invest करने पर आप उस company के कुछ प्रतिशत shareholder बनते हैं, जिसके बाद आपको बस ग्राफ में कैंडल को देखना होता है और ग्राफ का कैंडल ही आपका लाभ या हानि करा सकता है, यानी आपको ग्राफ की जानकारी होना जरूरी है तभी आप अच्छे से ट्रेड कर पाओगे |

Octa FX से पैसे कैसे कमाए? (Octa FX se paise kaise kamaye)

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह एक online trading platform है, इसका मतलब यह हुआ कि इसमें पैसे कमाने के लिए आपको सही तरीके से Trading करने आना जरूरी होता है। जिसके लिए आपको इस क्षेत्र में सही ज्ञान और अनुभव की आवश्यकता होती है।

इससे पैसे कमाने की बात करें तो सबसे पहले तो आपको इसमें पैसे invest करना होगा जिसके बाद ही आप मुनाफा कमा सकते हैं। यानी कि सबसे पहले आपको octa fx में अपना account create करना होगा जिससे कि आप इसमें पैसे invest कर सके।

अपना अकाउंट क्रिएट कर लेने के बाद आपको इसमें Octa FX के account में पैसा deposit करना होगा जिसे आप invest करेंगे।

किसी share में पैसे invest करने के बाद आपको ग्राफ में जाके SELL या BUY का ऑप्शन में से कोई एक चुनना होता है। यदि आपको लगता है कि ग्राफ का कैंडल नीचे की ओर जाने वाला है तो आप sell चुनेंगे।

यादि आपको लगता है कि ग्राफ का कैंडल ऊपर की ओर जाएगा तब आप BUY चुनेंगे। यानी कि यहां आपको prediction करनी होती है और वह सही होने पर आप पैसे कमाते हैं।

Octa FX से पैसे कमाने का तरीका यही है, आप पैसे invest करके ग्राफ के ऊपर या नीचे जाने का prediction करते हैं,सही prediction होने पर आप पैसे कमाते हैं।

यदि आपको इन सब चीजों में रुचि है तो सबसे अच्छा होगा की आप पहले ग्राफ की अच्छी से analysis करे ताकि आपके loss होने की संभावना कम हो । जी हां, prediction गलत होने पर आपके invest किए हुए पैसे loss होते हैं।

यह एक high risk trading app है इसमें आप जितना कमा सकते हैं उससे ज्यादा आपको loss होने की संभावना भी रहती है। इसीलिए इस तरह की Application में ज्यादा पैसा invest करना कई बार सही नहीं रहता है।

यदि आपको invest करना ही है तो आप पहले ग्राफ की analysis सिख ले, इससे आपको हानि होने की संभावना कम होती है|

जिस तरह octa FX ट्रेडिंग app में आप पैसे deposit करते है (Paytm, UPI, Debit card और Credit card से) उसी तरह आप octa FX ट्रेडिंग app से इनमें से किसी भी तरह से पैसे निकाल सकते है।

यह App भारत सरकार, SBI तथा SEBI के नियमों के द्वारा मान्य नहीं है| इसलिए यदि इसमें किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी होती है तो इसकी जिम्मेदारी भारत सरकार या SEBI नहीं लेगी, आप इसके लिए स्वयं ही उत्तरदाई होंगे।

Must Read

Octa FX को कहां से download करें

यह एक काफी popular online trading platform है, इसके applocation को आप इसकी official website, Google Play Store या Apple app store से download करके install कर सकते हैं ।

Conclusion

आज इस आर्टिकल में हमने ट्रेडिंग एप के बारे में जाना है इस आर्टिकल में मैंने आपको Octa FX से पैसे कैसे कमाए? Octa Fx कस्टमर करके पैसे कैसे कमाए?, Octa FX क्या है इन सब के बारे में जाना है जो भी लोग ट्रेडिंग करते हैं और जो ट्रेडिंग के द्वारा पैसा कमाना चाहते हैं उनके लिए आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण है।

मुझे उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढ़कर Octa Fx से पैसा कैसे कमाए? इसके बारे में सारी जानकारी मिली होगी। अगर आपके मन में फिर भी कोई प्रश्न है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं और आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो हमारे आर्टिकल को शेयर जरूर करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Online पैसे कैसे कमाए 40,000 महीना