Starmaker से पैसे कैसे कमाएँ? | Starmaker se paise kaise kamaye

दोस्तों आज के समय में पैसा कौन नहीं कमाना चाहते, आजकल के समय में पैसा हर किसी की जरूरत बन गया और हर कोई पैसा कमाना चाहता है चाहे वह कोई भी हो। पैसे कमाने के भी आजकल कई सारे जरिए हैं। कई लोग ऑनलाइन paise कमाते हैं और कई ऑफलाइन।

यदि बात की जाए ऑनलाइन paise कमाने की तो आजकल कई सारे App ऐसे हैं जो कि घर बैठे आपको पैसा कमाने का अवसर देते हैं। इनमें से कुछ है फेसबुक, यूट्यूब,इंस्टाग्राम, टिक टॉक और अब star maker भी इन सभी को टक्कर दे रहा है।

कम समय में ही स्टार मेकर एक अच्छा सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म बन गया है जिसके ज़रिए आज बहुत सारी लोग पैसे कमा रहे हैं, आपके मन में यह प्रश्न का ये Starmaker से पैसे कैसे कमाए? (Starmaker se paise kaise kamaye?)

Starmaker app में पैसे कैसे कमाएँ? (Starmaker app me paise kaise kamaye?) आपको इन सारे सवालों का जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलेगा।

इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें इसमें आपको starmaker से पैसे कैसे कमा सकते हैं इससे संबंधित सारी जानकारी बहुत विस्तार से मिलेगी।

Starmaker क्या है?

यह एक application है जो कि लोगों को singing करने का मौका देती है। यह एक अमेरिकन application है।जिसको इस्तेमाल करने में आपको किसी भी तरह की कोई भी परेशानी नहीं होगी, ना किसी झंझट का सामना करना पड़ेगा।

Starmaker application को हम कहीं भी कभी भी यूज़ कर सकते हैं और अपने कला का प्रदर्शन कर सकते हैं। यदि आप एक अच्छे सिंगर बनना चाहते हो तो आपको हर एक दिन प्रैक्टिस करना बहुत ही अनिवार्य है, इस application का इस्तेमाल हर जगह होता है।

इसमें आप अपना टैलेंट दिखा सकते हैं। यदि आप star maker पर अच्छा गा लेते हो तो आप star maker पर पॉपुलर हो जाते हो। इस app पर पॉपुलर होने के बाद आपको बहुत सारा गिफ्ट भेजा जाएगा जो कि application की तरफ से होगा।

जितना ज्यादा अच्छा आपका गाना होगा उतना ही ज्यादा आपके फॉलोअर्स बढ़ेंगे। और स्पॉन्सरशिप भी आएगी जिससे आप paise कमा सकते हैं इसके अलावा आप अच्छे खासे पैमाने पर लोगों के साथ duet कर सकते हैं।

इसमें आप जितना अपना हुनर दिखाएंगे, इस app पर आप उतने ही होनहार कहलाएंगे। इसमें अपना जितना अच्छा गाएंगे उतना ही पॉपुलर होंगे।

Starmaker से पैसे कमाएँ? (Starmaker app se paise kaise kamaye)

Starmaker se paise kaise kamaye

Starmaker app विशेष रुप से गाना गाने के लिए ही बनाई गई है। जिसमें आप गाना गाने के जरिए अपना हुनर दिखा सकते हो। अब यह जानते हैं कि इस application से paise कैसे कमा सकते हैं। आइए जानते हैं कि star maker में कितने तरीके से paise कमाए जा सकता हैं।

Starmaker पर paise कमाने के 3 तरीके हैं:

  • ब्रेड स्पॉन्सरशिप (brand sponsorship)
  • डायमंड कलेक्ट (diamond collect)
  • यूट्यूब (YouTube)
  • Promotion

star maker application पर आप डायमंड कलेक्ट करके पैसा कमा सकते हैं। आप star maker पर डायमंड बना सकते हो, आप डायमंड को paise में कन्वर्ट कर सकते हो। आपको इस application में एक डायमंड का तकरीबन 10 पैसा मिलता है।

इसके अलावा आप ब्रांड स्पॉन्सर से भी पैसा कमा सकते हैं। जितना ज्यादा आपके फॉलोअर्स होंगे इतने ज्यादा आपके पास ब्रांड स्पॉन्सरशिप आएगी। और एक बात कि आप जो भी कमाएंगे उसमें आपकी 80% paise ब्रांड स्पॉन्सर से ही आएंगे।

आपको एक स्पॉन्सरशिप का 20,000 से लेकर 100000 तक मिल सकता है। इसलिए इस application पर आपके फॉलोवर्स होना जरूरी है क्योंकि फॉलोअर्स रहेगा तो फॉलोअर्स वाले आपसे खुद बात करेंगे। इसके अलावा स्कॉलरशिप के लिए आप यूट्यूब से भी अच्छे खासे से paise कमा सकते हैं।

आप अपने star maker वाला गाना यूट्यूब पर अपलोड करके उससे भी paise कमा सकते हैं। इससे अच्छा मौका paise कमाने का फिर नहीं मिलेगा इसलिए आज ही star maker app डाउनलोड करें और उस पर paise कमाए।

इसे भी ज़रूर पढ़ें

Starmaker app डाउनलोड कैसे करें?

इस app को डाउनलोड करने के लिए आपको अपने फोन से प्ले स्टोर खोलकर उसमें सर्च करना होगा star maker application, उसके बाद आप star maker app को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस app को आप बिल्कुल मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं। इस application को डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें साइन इन करना होता है 

साइन इन करने के 3 तरीके है 

  • पहला तो आप इसमें अपना नंबर दे सकते हैं जिससे कि star maker application साइनिंग किया जा सके।
  • दूसरा आप इसमें अपना गूगल अकाउंट दे सकते हैं जिससे कि star maker application साइन इन किया जा सके।
  • तीसरा अपना फेसबुक अकाउंट दे सकते हैं जिससे कि स्टारमेकर एप साइन इन किया जा सके।

Starmaker app से गाना कैसे गाएँ?

सबसे पहले तो आपको star maker app start करना होगा। फिर उसमें होम दिखेगा। उस पर आपको क्लिक करना होगा। फिर आपको उस पर काफी सारे गाने दिखेंगे, गाने के बगल में आपको सिंग का ऑप्शन दिखाई देगा।

उस ऑप्शन पर आपको क्लिक कर देना है और फिर आपको हेडफोंस लगा लेने हैं। जैसी जैसी म्यूजिक बजेगा उसके हिसाब से आपको गाना है इसी तरह से आपको star maker application पर गाना है।

जब आपको मोबाइल पर स्टारमेकर एप साइन करने के बाद कैमरा का आइकन दिखेगा उस पर क्लिक करके आप अपने फोन का कैमरा ऑन कर सकते हैं।

नीचे की तरफ आपको hook या duet का ऑप्शन दिखेगा, उसको सेलेक्ट करके आप duet मे गाना गा सकते हो।

नीचे की तरफ स्टार आएगा दिखाई देगा उस पर क्लिक कर के अपना हेडफोन लगा ले म्यूजिक बजना शुरू हो जाएगा उसके साथ ही अब गाना गाने लगोगे।

Solo या duet songs गाकर आपको डायमंड भी मिल सकता हैं, या फिर ना भी मिले क्योंकि डायमंड मिलना ऑडियंस पर निर्भर करता है। यदि आपको गाया हुआ गाना ranking के लिए चला जाता है,

तो वहां पर कोई भी star maker app यूज करने वाला आपके गाने को सुन सकता है। यदि उसको आपका गाया हुआ गाना अच्छा लगेगा तो वह आपको डायमंड दे सकता है। इसीलिए एक मेथड से ज्यादा डायमंड नहीं कमाया जा सकते।

Conclusion

आज इस article में हमने star maker application के बारे में जान। यह भी जाना कि star maker आप क्या होता है। और Starmaker से पैसे कैसे कमाए (Starmaker se paise kaise kamaye) जा सकते हैं।

साथ ही साथ इस app को डाउनलोड करने भी सीखा और साइन इन करने भी, इसके अलावा star maker पर गाना कैसे गाए जा सकता है वह भी जाना और उस पर चर्चा भी की ,साथ ही साथ हमने इस app में मिलने वाले डायमंड के बारे में भी जाना।

यह सभी बातें हमने आज इस article में सीखी, आशा है इस article को पढ़कर आपके मन में जो भी सवाल star maker application को लेकर होंगे उन सभी सवालों के जवाब आपको मिल गए होंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Website बनाकर पैसे कैसे कमाए?  (महीने 27,000 कमाए) ✅✅✅