Vivo का सबसे महंगा फोन कौन सा है? (vivo ka sabse mahanga phone kaun sa hai)

बात की जाए अभी भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में सबसे प्रतिष्ठित brands की तो इसमें vivo का नाम भी आता है। स्मार्टफोंस के प्रचलन की शुरुआत से vivo भारत में एक नामी brand रहा है। खास तौर पर अपनी बेहतरीन camera features के चलते विवो के फोन काफी लोगों को पसंद आते हैं। Vivo के budget से लेकर flagship तक के smartphone आते हैं।

एक स्मार्टफोन से आज कई सारे काम हो जाते हैं, ऐसे में जिन लोगों को vivo के स्मार्टफोन पसंद आते हैं, वे इसके सबसे बेहतरीन flagship phone को खरीदना चाहेंगे।

यहां हम vivo के सबसे महंगे स्मार्टफोन Vivo x60 pro+ (vivo ka sabse mahanga phone) के specifications और कीमत के बारे में जानेंगे।

Vivo का सबसे महंगा फोन (vivo ka sabse mahanga phone)

Vivo x 60 pro + , vivo का सबसे महंगा स्मार्टफोन है।

अभी कुछ समय पहले vivo के द्वारा लांच किया गया Vivo x 60 Pro Plus vivo की तरफ से आने वाला vivo का सबसे महंगा और flagship grade smartphone है।

एक flagship के हिसाब से यह बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है जिसका सबसे बड़ा highlight है इसका camera। Camera के लिए vivo ने ziess के साथ पार्टनरशिप की है, जो बेहतरीन cameras लिए जाना जाता है।

कीमत में यह 69990 की कीमत पर available है। जो एक flagship के हिसाब से सही कीमत है। यह स्मार्टफोन अपने साथ कुछ बेहतरीन features pack करके लाता है।

Camera के अलावा बाकी दूसरी चीजों में भी इसका specifications बेहतरीन है। Amazon / Flipkart पर आप इसे इस कीमत पर खरीद सकते हैं।

Vivo x 60 Pro Plus के specifications

इसमें 12GB RAM और 256 GB ROM दी गई है।

Display, Processor, Camera

Display में, 16.65cm (6.56″) का AMOLED Display 120Hz Refresh Rate के साथ और 2376 x 1080 pixels resolution है।

Processor में, Qualcomm Snapdragon 888 5G Ultimate flagship processor आता है जो 5nm पर काम करता है, इसमें multiple apps / heavy games बिना lag के चलते हैं, यह Android का fastest processor है।

Camera – 50MP Quad rear Camera setup के साथ आता है जिसमें 50MP का main rear camera, 48MP Ultra-Wide Gimbal camera आता है।

जिसमें Video Stabilization ,Ultra-Wide Night Mode, Ultra HD Imaging, Pro Sports Mode आते हैं, यह अब तक के सबसे बेहतरीन camera smartphones में से है।

Battery, Fingerprint, Face ID

Battery – इसमें 4200 mAh की battery दी गई है जो 55 watt की flash charge सपोर्ट करता है। (Type-C).

यह smartphone android 11 के साथ आता है एवं vivo के funtouch OS 11.1 पर काम करता है।

GPS, Gyro sensor, Geomagnetic sensor, Proximity sensor, Light sensor, Fingerprint sensor, Accelerometer जैसे सारे जरूरी sensors आते हैं।

Metal frame के साथ solid build के साथ आता है। यह एक बहुत ही slick और premium finish के साथ आता है।

Biometric security में, in display fingerprint scanner और face unlock दोनों का ही ऑप्शन मौजूद है।

Vivo x60 pro + को कहां से खरीद सकते हैं?

Availability में, यह online और offline भी available है। आप इसे Vivo के offline retailers से भी खरीद सकते हैं।

E commerce websites, Amazon और Flipkart दोनों पर ही यह उपलब्ध है। 70000 के करीब की कीमत का वीवो का स्मार्टफोन अब तक के सबसे बेहतरीन camera centric smartphones में से एक है जो photography को next level पर ले जाता है।

Conclusion

Vivo के smartphones अपने बेहतरीन camera quality की वजह से जाने जाते हैं। आज हमने यहां फिलहाल मार्केट में available vivo के सबसे महंगे स्मार्टफोन के बारे में जाना। Vivo का सबसे महंगा flagship स्मार्टफोन किस कीमत पर किन specifications के साथ आता है। फोटो खींचने के शौकीन लोगों के लिए यह सबसे बढ़िया स्मार्टफोन में से एक है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Website बनाकर पैसे कैसे कमाए?  (महीने 27,000 कमाए) ✅✅✅