Realme का सबसे सस्ता फोन कौन सा है? | Realme ka sabse sasta phone

अगर आप जानना चाहते हैं रियल मी का सबसे सस्ता फोन कौन सा है? (Realme ka sabse sasta phone kaun se hai) और रियल मी का सबसे सस्ता फोन कौन कौन से फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देता है? क्या रियल मी का सबसे सस्ता फोन value for money है? इन सब के बारे में हम जानेंगे।

आज हम जानेंगे कि Realme का सबसे सस्ता फोन कौन सा है? (Realme ka sabse sasta phone kaun se hai)

जब बात आती है स्मार्टफोन उपभोक्ताओं की तो इसमें सबसे बड़ी संख्या budget smartphone users की रहती है और इस budget smartphone catagory में Realme भारत में सबसे अच्छे और popular smartphone brands में आता है। इस brand के smartphone आपने भी मार्केट में देखे ही होंगे।

Realme का सबसे सस्ता फोन कौन सा है?

Realme C2 realme का सबसे सस्ता smartphone है।

अगर नए और पुराने smartphone की बात ना हो, सिर्फ सबसे कम कीमत बात करें तो अभी realme brand का सबसे सस्ता मार्केट में available 4g स्मार्टफोन realme c2 ही है।

हालांकि इस स्मार्टफोन को realme द्वारा लांच किए कुछ समय हो चुका है, परंतु फिर भी specifications के हिसाब से आज भी यह बेहतरीन value देता है।

बात करें इसकी कीमत की तो अभी realme c2 को आप 6,499 की कीमत पर खरीद सकते हैं, जो इसे realme का सबसे सस्ता available स्मार्टफोन बनाता है।

अभी recently realme ने c series के कुछ नए स्मार्टफोन को भी लांच किया है, लेकिन उनकी शुरुआती कीमत 7000 के करीब से शुरू होती है, इसीलिए ये realme का सबसे सस्ता स्मार्टफोन नहीं होगा।

Realme C2 के specifications

इसके base varient, जिसकी कीमत सबसे कम है उसमें आपको 2 GB RAM और 16 GB ROM देखने को मिलती है, external storage को आप sd card की मदद से 256 gb तक बढ़ा सकते हैं।

Display, Battery, Processor

Display में आपको 6.1 inch की HD+ display देखने को मिलती है, जो आज के समय के मार्केट में अवेलेबल स्मार्टफोंस के हिसाब से नॉर्मल ही है।

Battery में आपको 4000 mah की बैटरी देखने को मिलती है, जो moderate use में आसानी से एक से डेढ़ दिन चल सकती है, यह निर्भर करेगा कि आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल कैसे करते हैं।

Processor में आपको Mediatek helio p 22 octa core प्रोसेसर देखने को मिलता है, जो 2.0 GHz पर काम करता है, हालांकि यह processor थोड़ा पुराना हो चुका है, लेकिन moderate use और थोड़े multitasking में आपको कोई भी दिक्कत नहीं आएगी।

Camera, Sensor, Body

Camera department में इसमें आपको 13 मेगापिक्सल का main camera और इसके साथ 2 मेगापिक्सल का depth camera rear side में मिलता है।

Front में 5 मेगापिक्सल का selfie camera देखने को मिलता है जिससे आप normal conditions में, अच्छी light रहने पर अच्छी खासी photos खींच पाएंगे।

Realme c2 में आपको dedicated microsd card slot देखने को मिलता है यानी कि इसमें आप दो नैनो सिम कार्ड के साथ मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं। यह smartphone 256 gb तक के micro sd card को सपोर्ट करता है।

इस smartphone में एक्सीलरोमीटर, proximity sensor, compass जैसे दूसरे कुछ जरूरी sensors भी आते हैं।

Realme c2 water drop notch display के साथ आता है, जो सामने से फोन को बेहतरीन लुक देता है, साथ ही यह बेहतरीन screen to body ratio के साथ भी आता है। Display में Corning Gorilla glass 3 की प्रोटेक्शन दी गई है जो फोन को मजबूत बनाता है।

Back में, यह plastic body के साथ आता है, जिसमे आपको diamond cut pattern देखने को मिलता है, जो look को enhance करता है, इसके अलावा यह matt finish के साथ आता है, जिससे इस पर fingerprints भी नहीं आते हैं।

Biometric security में, realme c2 में आपको Fingerprint scanner देखने को नहीं मिलता है, जो इस price range में नॉर्मल ही है, इसमें आपको face unlock का option मिलता है, जो अच्छा काम करता है।

Realme C2 कहां से खरीद सकते हैं?

Realme c2 realme द्वारा कुछ समय पहले मार्केट में लॉन्च किया गया था, इसे खरीदने के लिए आप इसे online या offline दोनो ही तरीके से purchase कर सकते हैं। परंतु offline में कई बार इसकी कीमत कुछ retailers द्वारा थोड़ी ज्यादा बताई जाती है जिससे online खरीदना ही ज्यादा सही रहता है।

Realme c2 फिलहाल Amazon और Flipkart दोनों पर ही available है, आप इसे flipkart से या amazon से खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप realme की official website पर जाकर भी इसे ऑर्डर कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Website बनाकर पैसे कैसे कमाए?  (महीने 27,000 कमाए) ✅✅✅