गूगल तुम पागल हो | Google Tum Pagal Ho

आज के इस लेख में आपलोगों को बताने वाले हैं की “गूगल तुम पागल हो” (Google Tum Pagal) इसी के बारे में हम विस्तारपूर्वक बात करने वाले हैं अभी के समय पर गूगल पर बहुत ही ज्यादे लोग ये सर्च कर रहे हैं, उनमें से आप भी एक हैं तो चलिए जानते हैं क्या गूगल सच में पागल है जोकि अक्सर लोग गूगल पर पूछते हैं तो गूगल इसका जवाब क्या देता है इसी के बारे में हमलोग बात करने वाले हैं।

आपने गूगल असिस्टेंट (google assistant) का नाम जरूर सुने होंगे अगर नहीं सुने हैं तो कोई बात नहीं आज के समय पर सभी Android यूजर्स गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि कौन सा app गूगल असिस्टेंट है। उन लोगों को बताना चाहूंगा कि गूगल पर किसी भी प्रकार के हमलोग सर्च करते हैं यानी कि कोई भी चीज जरूरत होती है तो गूगल पर हमलोग Voice Search करते हैं वही गूगल असिस्टेंट है जिसके मदद से voice search करते हैं।

गूगल असिस्टेंट Google द्वारा बनाया गया एक voice assistant है जो कि artificial intelligence पर आधारित है ओर ये अभी सभी android smartphone में इस्तेमाल किया जाता है ताकि यूज़र्ज़ का experience और अच्छा किया जा सके।

अभी के समय पर 45% लोग Voice सर्च से करते हैं, टाइपिंग करके 55% लोग ही करते हैं, क्योंकि अभी के दुनिया में सभी लोग कामों को और आसान तरीके करने के लिए चाहते हैं। ऐसी चीज को देखते हुए गूगल ने एक एप्लीकेशन लॉन्च किया जिसका नाम गूगल असिस्टेंट है यह एक गूगल कंपनी के द्वारा बनाया गया। यह ऐप का मुख्य उद्देश्य है, मनुष्य कामों को और आसान तरीके से करने के लिए किया गया।

आज कल की मोबाइल की टेक्नोलॉजी कितनी आगे बढ़ चुकी है हम सभी जानते हैं आज हम मोबाइल के इस्तेमाल एक व्यक्ति के तौर पर भी कर सकते हैं जैसे हम किसी व्यक्ति से बात करते हैं उसी तरह हम अपने मोबाइल के गूगल असिस्टेंट की मदद से बातें कर सकते हैं।

अपने कभी अपने दोस्त को कहा है क्या तुम पागल हो? ऐसा तो आपने अपने दोस्त से कहा होगा उसने आपको बहुत बेहतरीन जवाब दिया होगा।अगर आप गूगल से यह पूछते हैं कि गूगल क्या तुम पागल हो? गूगल तुम पागल हो? गूगल क्या आप पागल हो? तो गूगल असिस्टेंट आप के इन सवालों का जवाब भी आसानी से देगा और जवाब भी बहुत ही मजेदार होंगे।

अगर आप भी गूगल के जवाब को जानना चाहते हैं तो हमारे आर्टिकल को पूरा ध्यान से

इस प्रकार के तरह-तरह के गूगल पर सवाल करते हैं इंटरटेनमेंट के लिए क्योंकि घर में बैठे-बैठे जब बोर हो जाते हैं तो गूगल असिस्टेंट के साथ अभी के समय पर बहुत सारे लोग गूगल असिस्टेंट के साथ में बातें करके समय को बिताते हैं।

गूगल तुम पागल हो (Google Tum Pagal Ho)

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल होते हैं कि “Google Tum Pagal Ho” (गूगल तुम पागल हो) और इसके साथ ही गूगल पर सर्च भी करते हैं, उन सर्च करने वालों में से एक आप भी है। तो चलिए जानते हैं इसका जवाब यही है कि गूगल कोई मनुष्य नहीं है जो कि पागल होगा। गूगल एक सर्च इंजन है जोकि मनुष्य के द्वारा सर्च किए गए चीजों को सही और सटीक जानकारी देते हैं।

पर अगर आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल तुम पागल हो? तो गूगल आपको इसका जवाब भी देगा।यह जवाब गूगल अपने गूगल असिस्टेंट के द्वारा देता है जैसे कि 

सवाल : गूगल तुम पागल हो

जवाब : माफ कर दीजिए, मुझे बुरा लगा आपको निराश करके

गूगल क्या तुम पागल हो? (Google kya tum pagal ho)

चलिए जानते हैं कि गूगल असिस्टेंट इसका जवाब किस प्रकार देते हैं जो कि हम सभी जो गूगल पर सर्च करते हैं कि गूगल तुम पागल हो तो इसका जवाब क्या देते हैं। 

सवाल : गूगल क्या तुम पागल हो?

जवाब : माफ कर दीजिए, मुझे बुरा लगा आपको निराश करके

चलिए जानेंगे कि गूगल असिस्टेंट से सवाल पूछने के लिए क्या करना होगा? अपने स्मार्टफोन पर गूगल असिस्टेंट को सेटअप करना होगा गूगल असिस्टेंट को सेट अप करने में काफी लोगों को परेशानी होती है उन्हें परेशानी को देखते हुए नीचे मैं स्टेप बाय स्टेप बताएं गए हैं उनको को फॉलो करें के आप लोग खुद की फोन पर सेट अप कर सकते हैं। 

Google Assistant Setting कैसे करें

चलिए जानते हैं कि गूगल असिस्टेंट सेटिंग को कैसे करेंगे स्टेप बाय स्टेप बताए गए हैं इन स्टेपों को फॉलो करते हुए खुद के मोबाइल पर आसानी से सेटिंग कर सकते हैं।

Step 1. अगर आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट ऐप है तो बहुत अच्छी बात है अगर नहीं है तो आप लोग आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं उसके बाद गूगल असिस्टेंट को ओपन करना है।

गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करने के लिए सबसे पहले Google Application को खोलना है। ऊपर में Email I’d  पर click करना है।

Step 2. इसके बाद गूगल असिस्टेंट ओपन होने के बाद दाएं साइड ऊपर में ई-मेल के आइकॉन पर क्लिक करना है।

Step 3. उसके बाद सेटिंग पर क्लिक करने के बाद Voice पर क्लिक करना है।

Step 4. इसके बाद हे गूगल को ऑन करना है सबसे पहले Voice Match पर क्लिक करने के बाद हे गूगल को ऑन कर देना है।

Step 5. उसके बाद Next बटन पर क्लिक करने के बाद I Agree पर Ok करना है।

Step 6. इसके बाद आप लोगों को दो बार ओके गूगल कहने को कहा जाएगा उस समय ओके गूगल दो बार बोलना है तथा दो बार हे गूगल कहने को कहा जाएगा उसे भी दो बार कहना है।

Step 7. यह सारे प्रोसेस करने के बाद एक फिनिश (Finish) का बटन देखने को मिलेगा Right Side पर नीचे में उस पर क्लिक करना है उसके बाद आपके मोबाइल पर गूगल असिस्टेंट सेटिंग हो जाएगा।

इसके बाद गूगल पर किसी प्रकार के सवाल कर सकते हैं गूगल असिस्टेंट इसका जवाब देंगे।

आपलोगों को बता दूं कि यह जो सेटिंग आपलोगों को बताएं यह सेटिंग इंग्लिश में हुआ है। यहां तक सेटिंग करने के बाद आप लोग गूगल असिस्टेंट को अंग्रेजी में सवाल पूछ सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट को हिंदी कैसे करें? (Google Assistant Hindi Kaise Kare)

Step 1 :-  आपलोगों को बता दूं कि ऊपर में गूगल के जो सेटिंग बताए गए हैं उन्हीं सेटिंग के तीसरे स्टेप तक फॉलो करते हुए आना है उसके Language यानी की भाषा पर क्लिक करना है।

Step 2 :- उसके बाद हिंदी भाषा को सेलेक्ट करना है।

Step 3 :- इसके बाद हिंदी भाषा को चुनने के बाद दाएं साइड पर सेब पर क्लिक करना है। 

अब आपके फोन पर सारी प्रक्रिया पूरी हो गई है अगर स्टेपों को सही तरीके से फॉलो करते हुए खुद के मोबाइल पर सेटिंग किए हैं, तो गूगल असिस्टेंट से हिंदी भाषा में आसानी से बात कर सकते हैं। किसी भी प्रकार के सवाल पूछ सकते हैं।

Conclusion (निष्कर्ष) :-

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आज का ये लेख आपलोगों को काफी पसंद आया होगा और साथ ही मनोरंजन भी हुआ होगा क्योंकि आज का जो लेख है बहुत ही इंटरेस्टिंग हैं।

दोस्तों आज के इस लेख में जानें कि गूगल तुम पागल हो (Google Tum Pagal Ho), Google Assistant जवाब क्या देते हैं, Google Assistant Setting कैसे करें, गूगल असिस्टेंट को हिंदी कैसे करें? (Google Assistant Hindi Kaise Kare) इन सब के बारे में हम लोग विस्तृत रूप से जानें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Website बनाकर पैसे कैसे कमाए?  (महीने 27,000 कमाए) ✅✅✅